सेक्स करने के फायदे

0

Benefit of Sex

यहे तो हम सभी जानते हैं की सेक्स करना एक बहुत अच्छी एक्सरसाइज है।यह हमारे रिश्तों कों मजबूत और आनंददायक बनाती है।नियमित सेक्स करने से आप तनाव महसूस नहीं करेंगे। [AdSense-A] अगर आप अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर रोमांस करेंगे जैसे उसे अलग अलग तरीके से किस करना,एक्साइट करना और उसे गुदगुदी करना, यहे भी एक बहुत अच्छी एक्सरसाइज है।लेकिन इसके साथ सेक्स क्रिया का होना बहुत ही जरुरी है। यह आपके ब्लड प्रेशर को नही बढ़ने देता।

सेक्स करना हार्ट अटैक से बचना :-

सेक्स करने से आप को कभी हार्ट अटैक नही होगा। सेक्स मानसिक तनाव, ह्रदय रोग, ब्लड प्रेशर और दिल के दौरे जैसे बीमारियों से दूर रखता है।

सेक्स करना एक व्यायाम:-

सेक्स करना एक व्यायाम है इससे शरीर की मंस्पेसियाँ खिचती हैं। आपकी एक्स्ट्रा कलोरी बर्न करता है। एक सफल सेक्स मतलब पुरे दिल और दिमाग से किया गया सेक्स आपकी उतनी कैलोरी बर्न करदेगा जितनी कैलोरी पन्द्रह मिनटों तक ट्रेड मिल पर ब्रिस्क वॉक करने पर खर्च होगी।

सेक्स करे आपका दर्द दूर:-

सेक्स करने से ऑक्सीटोसिन हॉर्मोन का स्तर बढ़ाता जाता है जिसके परिणामस्वरूप एंडॉर्फिन्सक या “हैप्पी  हॉर्मोन” रिलीज होता है। एंडॉर्फिन्सक दर्द से छुटकारा दिलाने में सहायता करता है जिससे जोड़ों के दर्द,सिरदर्द और मासिक पूर्व लक्षणों में भी राहत मिलती जाती है।

[AdSense-A]

सेक्स करे प्रतिरोधी क्षमता मज़बूत:-

सेक्स आपके प्रतिरक्षा तंत्र (इम्यून सिस्टम) को मज़बूत करके में मददगार होता है और साथ ही साथ आपको संक्रमणों और बीमारियों से बचाए रखता है। एक सप्ताह में एक या दो बार सेक्स करना सामान्य सर्दी जुकाम और दूसरे संक्रमणों से आपको बचाता है।

सेक्स रिश्ते करे मजबूत:-

आपको प्यार करने वाले (पार्टनर) की चरमसुख और निकटता की ओर बढ़ने का आनंद दोनों मिलकर “प्यार के हॉर्मोन” ऑक्सीटोसिन का स्तर बढ़ा देते हैं जिससे रिश्ते और आपसी सम्बन्ध मज़बूत होते हैं। सेक्स करने से लम्बे समय तक रिश्तों में मजबूती आती हैं।

अच्छी नीद:-

सेक्स करने से oxytocin हर्मोने रिलीज़ होता है जो अच्छी नीद के लिए मददगार होता है।

Share.

About Author

Leave A Reply