ब्रेकअप होने के सबसे बड़े कारण

0

ब्रेकअप होने के सबसे बड़े कारण  The biggest cause of the breakup

[AdSense-A]

जहा तक की हम देख सकते हैं आजकल कई कारणों से ब्रेकअप हो जाते हैं। आज के समय में जहा कपल एक दुसरे की खामियों को नजरंदाज़ करके डेटिंग शुरू कर देते हैं।आगे जाके जाकर वो रिलेशनशिप में आ जाते हैं। लेकिन कुछ समय बाद यहे खामियां सामने आने लगती हैं और वो इग्नोर नही कर पते और यहे खामियां उनके रिलेशनशिप में दरार लाना शुरू कर देती हैं। जिस प्यार के साथ इस रिश्ते को बनाया था तो कोशिश करें की उतने ही प्यार से इस रिश्ते को निभाने की। लेकिन कुछ बातें किसी भी रिलेशनशिप में ऐसी आ ही जाती हैं जिसके चलते मन मुटाव होने लगता है।तो अगर आप अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं तो उसकी गलतिओं को इग्नोर करें लेकिन उनसे उम्मीद रखें की यहे गलती वो दुबारा न करें। आओ जाने क्या कारण होते हैं ब्रेकअप होने के

एक्स बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के बारे में बात करना

आपके नए रिलेशनशिप से पहले आपको साथ चाहे कोई भी रिश्ता रहा हो लेकिन आपको उसके बारे में अपने पार्टनर के बारे में नही बताना चाहिए। और कोशिश करें की उनसे पूछना भी नही चाहिए। जैसे की आप उनकी किसी गलती पर यहे बोलें की मेरा एक्स बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड ऐसी गलती नही करते थे वो बहुत अच्छे थे। आप बार बार अगर उनकी क्वालिटी का जिक्र उनके साथ करेंगे। तो उनका सीधा सा एक ही आंसर होगा की अगर आपको अपना एक्स इतना पसंद था तो कु छोड़ा उसी के साथ रहो। बहुत सारी बातें होंगी जोकि आपके रिलेशनशिप में दरार पैदा करसकती हैं।

उसकी गलतियों को दोहराना

अगर आपके पार्टनर से कभी भी कोई गलती हो जाती हो तो उसको बार बार नही दोहराना चाहिए। जबकि वो अपनी गलती पर शर्मिंदा हैं लेकिन आप बार उन गलतियों को दुहरा कर उन्हें और शर्मिंदा न करें।

झूठ बोलना

[AdSense-A]

अच्छे रिश्ते की नीव आपके सच पर खड़ी होती है। अगर आप अपने पार्टनर से झूट बोलेंगे। उनसे कुछ छुपायेंगे तो वो उनको बिलकुल नही पसंद होगा। और यहे झूट आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। क्यूंकि हम सब जानते हैं झूठ कभी न कभी सामने आ ही जाता है। और वो आपके रिश्ते के लिए बहुत ही हानिकारक साबित हो सकता है ।

किसी तीसरे से बात करना

कुछ कपल्स ऐसे होते हैं जो अपने रिश्ते को लेकर बहुत ही ज्यादा पोजेसिव हो जाते हैं। तो वो नही चाहते की उनके बीच में कोई और तीसरा आये। उनके मना करने आर भी अगर आपका पार्टनर नही माने तो यहे एक ब्रेकअप होने का कारण हो सकता है।

उनके फ़ोन कॉल्स और उनके सोशल चैटिंग अकाउंट को रिजेक्ट करना

कई बार लड़ाई इतनी हो जाती है की आपका पार्टनर आपके फ़ोन कॉल्स को ब्लाक लिस्ट में डाल  देता है। और उनके चैटिंग अकाउंट को ब्लाक कर देता है। तो आपको लगता है कि वो आपको इग्नोर कर रहे हैं। यहे भी ब्रेकअप का एक कारण हो जाता है।

सॉरी न बोलना

अगर आप से कोई गलती हो जाती है तो आपका पार्टनर चाहता है की आप उससे उसके लिए सॉरी बोलें। क्यूंकि सॉरी बोलने से सारी प्रोब्लेम्स सोल्वे हो जाती हैं। तो प्यार से उन्हें सॉरी बोलें। अगर आप अपने गुरुर में सॉरी नही बोलेंगे तो यहे लड़ाई कभी ख़तम नही होगी। और प्रोब्लेम्स बढती जाएंगी। अगर आप अपने पार्टनर से सच में प्यार करते हैं तो उनकी ख़ुशी के लिए उन्हें सॉरी बोलना आपके लिए कोई बड़ी बात नही होनी चाहिए।

समय न दे पाना

कभी कभी आप अपने काम में बहुत ब्यस्त हो जाते है। तो आप उनको टाइम नही दे पाते हैं। कोई बात नही कभी कभी तो चलता है वो आप को समझ सकते हैं।लेकिनआपका आपके काम में लगातार व्यस्त होना मतलब अपने पार्टनर को समय न दे पाना ब्रेकअप होने का कारण बन जाता है।

केयर न करना

स्टार्टिंग में कपल्स एक दुसरे की बहुत केयर करते हैं। लेकिन जब रिलेशनशिप पुराना होने लगता है तो एड दुसरे की केयर करना कम करदेते हैं। ऐसा नही होना चाहिए। क्यूंकि यहे भी आपके ब्रेकअप का एक कारण बन सकता है।

 

 

Share.

About Author

Leave A Reply